फिटकरी के फायदे को जाना नाही Fundamentals Explained

Wiki Article



इस्तेमाल के बाद इसे किसी एयर टाइट कंटेनर में रख कर इसे सुरक्षित किया जा सकता है।

आइए, सबसे पहले हम फिटकरी क्या है? इस बारे में जान लेते हैं। बाद में हम फिटकरी के फायदे से जुड़ी जानकारी हासिल करेंगे।

When further analysis is necessary to confirm the success of meditation as a protracted-phrase slumber support, its results are shown to assist with insomnia, and working day-time slumber connected challenges, like fatigue.

fitkari ke faedeuse of fitkariAlum benefitsfitkari in hindiUses And Advantages Of Alumfitkari benefits in hairsfitkari benefits in skinfirtkari benefits for acnefitkari benefits for teethuses of fitkari in hindilifestyle in hindi

फिटकरी, लगभग हर भारतीय घर में पाई जाती है। सालों से देसी सैलून में हेयर स्टाइलिस्ट दाढ़ी की शेविंग के बाद फिटकरी को चेहरे पर लगाते आए हैं। अगर आपने कभी भी देसी सैलून में शेविंग करवाई हो, तो आप शेविंग के बाद फिटकरी लगाने से होने वाली जलन से परिचित ही होंगे।

नोट – खांसी के लिए फिटकरी के प्रयोग से पहले डॉक्टरी सलाह जरूर लें।

निम्न बिन्दुओं के माध्यम से फिटकरी को सुरक्षित रखने के बारे में जाना जा सकता है।

फिटकरी को लंबे समय तक सुरक्षित कैसे रखें

— दस्त होने पर बील के जूस में दो चुटकी फिटकरी मिलाकर पीने से दस्त बंद हो जाते है।

No, you don’t should placed on itchy nylons or stiff pants, but when you stay in your sweats from morning until finally night, you could locate there is a lazier sort of working day.

बता दें कि पानी को साफ करने के लिए फिटकरी का इस्तेमाल होता रहा है। इसके लिए पानी में फिटकरी का टुकड़ा डाल दिया जाता है और फिर बाद में पानी को छान कर पीने के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है। वहीं, लेख में ऊपर विस्तार से बताया गया है कि मलेरिया में फिटकरी का पानी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। इसके लिए गुनगुने फिटकरी के पानी का सेवन लाभकारी माना जा सकता है।

हेल्थन्यूट्रीशनसेक्शुअल हेल्थप्रेगनेंसीमेंटल हेल्थयोगफिटनेस

फिटकरी में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं. इसलिए, इंफेक्शन को दूर करने के लिए भी फिटकरी के पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है. किसी भी तरह के इंफेक्शन में व्यक्ति फिटकरी का पानी इस्तेमाल किया सकता है.

चोट या घाव के लिए : एक गिलास गर्म पानी में एक चम्मच फिटकरी पाउडर मिलाएं और गुनगुना होने के लिए रख दें। अब इस पानी से चोट या weblink घाव को दिन में दो से तीन बार धोएं।

Report this wiki page